Join WhatsApp Group Join Now
Join telegram Chennel Join Now

Tata Technologies IPO – 20 साल बाद Tata ला रहा है अपनी इस कंपनी का IPO , निवेश करने वाले होंगे मालामाल

लगभग दो दशकों के अंतराल के बाद प्रसिद्ध भारतीय समूह टाटा ग्रुप, Tata Technologies IPO के साथ बाजार में कदम उठा रहा है। यह 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के आखिरी आईपीओ के बाद शेयर मार्केट टाटा की बड़ी वापसी का संकेत है।

जरूरी बातें: Tata Technologies IPO के बारे में

Tata Technologies IPO
Tata Technologies IPO

टाटा संस की सहायक कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज ने अपना आईपीओ शुरू कर दिया है जिससे जनता को 22 नवंबर से भाग लेने की अनुमति मिल जाएगी। कंपनी ने 21 नवंबर को एंकर निवेशकों से सफलतापूर्वक 791 करोड़ रुपये हासिल किए, जिससे इस Tata Technologies IPO के लिए रास्ता तैयार हो गया। आईपीओ के लिए शेयर मूल्य सीमा 475 रुपये से 500 रुपये के बीच निर्धारित की गई है।

15000 रुपये लगाकर Tata Tech IPO के भागीदार बन सकते हैं

इच्छुक निवेशकों के पास Tata Tech IPO के लिए आवेदन करके देश के सबसे बड़े और सबसे पुराने समूह का हिस्सा बनने का मौका है। कम से कम 15000 रुपये के निवेश के साथ आप इस उद्यम में भागीदार के रूप में शामिल हो सकते हैं। टाटा टेक के शेयर मूल्य में संभावित वृद्धि के साथ-साथ पर्याप्त लाभ मिलने की संभावना भी है।

22 से 24 नवंबर तक Tata Technologies IPO में कर सकते हैं आवेदन

शेयर बाजार में प्रवेश पर विचार करने वालों के लिए, टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ एक उपयुक्त अवसर प्रस्तुत करता है। आईपीओ 22 नवंबर से 24 नवंबर 2023 तक सदस्यता के लिए खुला है। इस पेशकश में प्रमोटरों की हिस्सेदारी में कमी शामिल है जो पूरी तरह से बिक्री की पेशकश पर निर्भर है। शुरुआत में 9.57 करोड़ शेयर बेचने की योजना बना रहे टाटा टेक ने बाद में इसे संशोधित कर 60,850,278 शेयर कर दिया।

Tata Tech IPO हाइलाइट्स

Tata Technologies IPO के लिए आवेदन 22 से 24 नवंबर तक 475-500 रुपये के शेयर मूल्य बैंड के साथ स्वीकार किए जाते हैं। कुल इश्यू साइज 3042.5 करोड़ रुपये है और Tata Tech IPO के लिए लॉट साइज 30 शेयरों पर निर्धारित किया गया है यानी न्यूनतम निवेश 15000 रुपये है। टाटा टेक आईपीओ की शेयर बाजार में लिस्टिंग की संभावित तारीख 5 दिसंबर है।

Tata Technologies IPO Market Outlook

टाटा टेक्नोलॉजीज के राजस्व का एक बड़ा हिस्सा 75 प्रतिशत ऑटोमोटिव क्षेत्र से प्राप्त होता है। ग्रे मार्केट प्रीमियम में शेयर को 355 रुपये पर कारोबार करते देखा गया जो 71 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 855 रुपये पर संभावित लिस्टिंग का संकेत देता है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join telegram Chennel Join Now

Leave a Comment